Connect with us

उत्तराखंड में यहां से गिरफ्तार हुआ पेपर लीक करने वाला शातिर, जानिए क्या है मामला…

उत्तरकाशी

उत्तराखंड में यहां से गिरफ्तार हुआ पेपर लीक करने वाला शातिर, जानिए क्या है मामला…

देहरादून: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी बत्तीलाल मीणा को एसओजी ने रविवार को उत्तराखंड में केदारनाथ से गिरफ्तार कर लिया है। बत्तीलाल के साथ एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि राजस्थान पुलिस की एक टीम रविवार दोपहर यहां पहुंची थी। उन्हें सूत्रों से जानकारी मिली थी आरोपी केदारनाथ यात्रा पर आया हुआ है और गौरीकुंड में है।

स्थानीय पुलिस की मदद से राजस्थान पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी बत्ती लाल मीणा व एक अन्य को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। पुलिस अधीक्षक अग्रवाल ने राजस्थान पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि आरोपी के राजनीतिक दलों के लोगों से संपर्क होने की बातें सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई हैं। पुलिस को उसकी लोकेशन उत्तराखंड में मिली थी। तीन दिन से पुलिस उसे तलाश रही थी।

ये था मामला
राजस्थान में शिक्षक भर्ती के लिए अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा रीट 2021 रविवार, 26 सितंबर को राज्य भर में आयोजित की गई थी। इस दौरान इंटरनेट सेवा भी बंद रही। लेकिन पुलिस ने कई परीक्षार्थियों को नकल के मामले में पकड़ा था। राजस्थान पुलिस ने कई परीक्षार्थियों की चप्पलों में छिपे ब्लूटूथ डिवाइस को जब्त कर लिया, जबकि दिन भर में 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया और दो दर्जन से अधिक से पूछताछ की गई थी। कुछ ने तो इन ब्लूटूथ फिटेड चप्पलों का उपयोग करने के लिए छह लाख रुपये तक का भुगतान भी किया था।

अधिकारियों समेत कई कर्मचारी हो चुके निलंबित
रीट-2021 के दौरान हुई संदिग्ध गतिविधियों और अनियमितताओं के मामले में राजस्थान सरकार ने सख्त कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग के दो वरिष्ठ अधिकारियों और 13 से ज्यादा कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था।

16.51 लाख उम्मीदवारों ने लिया था भाग 
रीट परीक्षा के लिए 33 जिलों में स्थापित 3,993 केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित की गई थी। इसके लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कराया था। दौसा और जयपुर ग्रामीण में पुलिस ने क्रमश: चार और आठ डमी उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया और बीकानेर, अजमेर, प्रतापगढ़, सीकर, भरतपुर और जोधपुर में धोखाधड़ी में शामिल कई गिरोहों का भंडाफोड़ किया था।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तरकाशी

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
2 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap