Connect with us

BIG BREAKING: ओलंपिक खिलाड़ी के घर के बाहर युवक ने की ऐसी हरकत, उठा ले गई पुलिस…

उत्तराखंड

BIG BREAKING: ओलंपिक खिलाड़ी के घर के बाहर युवक ने की ऐसी हरकत, उठा ले गई पुलिस…

हरिद्वार: टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल मुकाबले हार गई है।टीम के हारने पर हरिद्वार में बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां कुछ युवकों ने हरिद्वार निवासी खिलाडी वंदना कटारिया के रोशनाबाद (हरिद्वार) स्थित घर के बाहर टीम की हार के बाद आतिशबाजी की है। युवकों को ये आतिशबाजी करना भारी पड़ गया है। पुलिस ने आतिशबाजी करने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सहित तीन लोगों के खिलाफ सिडकुल थाने में शांति भंग और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  एक्शन में महाराज, तीर्थ यात्रियों से अधिक पैसे वसूलने वालों पर केस दर्ज करने सहित दिए ये सख्त आदेश...

बता दें कि भारतीय हॉकी टीम में उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया भी शामिल है। वंदना की कड़ी मेहनत और शानदार प्रदर्शन के बाद टीम ने इतिहास रच सेमिफाइनल में एंट्री की थी। टीम की जीत के लिए दुआओं का दौर जारी था। लेकिन कड़े मुकाबले के बाद भी टीम को अर्जेंटीना से 2-1 से हार का मुंह देखना पड़ा। इस पर वंदना की हार से खुश कुछ व्यक्तियों ने उनके घर के सामने पटाखे फोड़े थे। इस पर दोनों परिवारों में झगड़ा हुआ और स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। मामले में पुलिस ने रात को एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया था। देर रात वंदना कटारिया के भाई चंद्रशेखर की तहरीर पर पुलिस ने सुमित चौहान और विजयपाल के खिलाफ गाली-गलौज, मारपीट, धमकी और जातिसूचक शब्द कहने पर आईपीसी की धारा 504 और एससी/एसटी एक्ट की धारा तीन के तहत मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच सीओ सदर डॉ. विशाखा अशोक को दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बारिश और भूस्खलन ने कुमाऊं में मचाई तबाही, 25 की मौत, मुख्यमंत्री धामी ने संभाला मोर्चा...

गौरतलब है कि स्ट्राइकर वंदना कटारिया की ऐतिहासिक हैट्रिक के दम पर भारत ने ‘करो या मरो’ के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम को 4-3 से हराकर टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी थीं।  इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी। वंदना ने चौथे, 17वें और 49वें मिनट में गोल किया था। वह ओलंपिक के इतिहास में हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी।

यह भी पढ़ें 👉  शरदोत्सव विशेष: चंद्रमा से बरसता अमृत तो चांदनी करती उत्सव, शरद पूर्णिमा की रात खीर में आती है 'मिठास'...

 

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap