Connect with us

BREAKING: छोटे निवेश से मोटे रिटर्न का झांसा देकर ठगी! लगा रहे लाखों का चूना…

देहरादून

BREAKING: छोटे निवेश से मोटे रिटर्न का झांसा देकर ठगी! लगा रहे लाखों का चूना…

देहरादूनः विकासनगर भारत के उत्तराखण्ड राज्य के देहरादून जिले में स्थित एक नगर है। विकासनगर से साइबर ठगी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कैमुना नाम की कंपनी ने विकासनगर में वर्ष 2014 को कार्यालय खोला। विकासनगर थाने में कंपनी के स्थानीय प्रबंधक रहे अशोक शर्मा ने मुकदमा दर्ज करवाया। बता दें कि वे कंपनी के खातों में सैड़कों लोगों की रकम जमा करते थे। 2019 से इस कपंनी ने न तो उनका वेतन दिया और ना लोगों के पैसे वापस किए। उत्तराखंड में कैमुना कंपनी के खिलाफ ऐसे 19 केस दर्ज हैं, जिसमें छोटे निवेश से मोटे रिटर्न का झांसा देकर लोगों को चूना लगाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड कांग्रेस के मीडिया सलाहकार और उपाध्यक्ष बने सुरेंद्र, जानिए कौन है ये...

आपको बता दें कि कैमुना ही नहीं, बल्कि अराइज इंडिया हिमालयन निधि लिमिटेड पर भी लोगों से ठगी का आरोप है। इन दोनों कंपनियों पर बीते साल 28 मुकदमे दर्ज हुए। दरअसल लोग बिना जांच किए निवेश कर देते हैं। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि ऐसी कंपनियों के संचालक पहले ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मोटा रिटर्न देकर ब्रांडिंग करते हैं। कंपनी ग्राहकों को लालच देकर ब्रांडिंग करते हैं। बड़ी रकम जमा करने के बाद वे फरार हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक अपराध शाखा ने इन दोनों कंपनियों के खिलाफ दर्ज मामलों और धोखाधड़ी के आंकड़े जुटाए हैं।इस दौरान सामने आया कि दोनों ही कंपनियां उत्तराखंड में 5070 लोगों के 6.62 करोड़ रुपये हड़प चुकी हैं। लोगों को इस तरह की कंपनियों या किटी में निवेश से बचाना चाहिए। प्रतिष्ठित बैंक या फाइनेंस कंपनी में निवेश करें तो धोखाधड़ी या ठगे जाने की संभावना नहीं रहती।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: कैबिनेट मंत्री हरक के घर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, काऊ भी है मौजूद, बंद कमरे में हो रही बात...

विकासनगर से बेरीनाग तक थी ब्रांच

कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड ने राज्य में डेली कलेक्शन, एफडी-आरडी के जरिए मोटे रिटर्न का झांसा देकर 4373 लोगों से 4.63 करोड़ रुपये की ठगी की। इस कंपनी के खिलाफ राज्यभर में 19 मुकदमे दर्ज हुए। यह मुकदमे विकासनगर, बेरीनाग, लोहाघाट, टनकपुर, पुरोला, सोमेश्वर, चौखुटिया, बागेश्वर, बैजनाथ, भवाली, कालाढुंगी, मुखानी, रामनगर, बड़कोट, मोरी, बाजपुर, किच्छा, सितारगंज में दर्ज हुए। इस कंपनी ने राज्य के कई शहरों में अपनी शाखाएं खोली थी। बरहाल इन कंपनियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर लिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: गृह मंत्री अमित शाह आज आ सकते हैं उत्तराखंड, ये रहेगा कार्यक्रम...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link
Powered by Social Snap