Connect with us

Root Divert: त्योहारी सीजन में फजीहत से बचने के लिए जान लिजिए नई यातायात व्यवस्था, पढ़े रूट चार्ट…

उत्तराखंड

Root Divert: त्योहारी सीजन में फजीहत से बचने के लिए जान लिजिए नई यातायात व्यवस्था, पढ़े रूट चार्ट…

देहरादून: उत्तराखंड में त्योहारो की धूम देखने को मिल रही है। बाज़ारो में रौनक लौट आई है। देहरादून में त्योहारों के मद्देनजर बाजारों और सड़कों पर लगतार भीड़ देखने को मिल रही है। जिस कारण जाम स्थिति बनी हुई है। जाम की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने धनतेरस और दीपावली के मद्देनजर देहरादून शहर के अंतर्गत यातायात प्लान किया है। वहीं, अगर कोई ‘नो पार्किंग’ में वाहन पार्क करेगा तो उसका वाहन टोइंग (Toing) किया जायेगा। पिछले तीन दिनों में पुलिस ने 82 वाहनों को टोइंग कर जब्त किया है। पुलिस द्वारा पार्किंग स्थल की व्यवस्था की गई है।

पार्किंग की जगह
सुभाष रोड से आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग सेन्ट जोसेफ स्कूल, सुभाष रोड पर वन-साईड एन्गुलर पर वाहन पार्क होंगे। राजपुर रोड से आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग के लिए एमडीडीए पार्किंग, घंटाघर, हिमालयन आर्म्स से दून चौक के मध्य बायीं ओर पार्किंग, दर्शनलाल चौक से लैंसडाउन चौक के बांयी ओर पार्किंग, हिमालयन आर्म्स से तहसील चौक के बांयी ओर पार्किंग ( दीनदयाल पार्क के सामने), घंटाघर के बांयी ओर (पटेल पार्क के सामने) पार्किंग, गांधी पार्क के सामने पार्किंग, बफेट से आगे पार्किंग, एस्लेहॉल मार्केट पार्किंग और राधा मोहन मंदिर से बीकानेर तक वन-साईड पार्किंग की जगह बनाई गई है.धर्मपुर क्षेत्र के वाहनों की पार्किंग के लिए रेसकोर्स रोड वन साइड पार्किंग और बन्नू स्कूल में वाहन पार्क किए जाएंगे। चकराता रोड से आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए जनपथ मार्केट और बिन्दाल पर वाहन पार्क करेंगे। सहारनपुर रोड, प्रिन्स चौक, गांधी रोड से आने वाले वाहन नगर निगम कार्यालय पार्किंग, राजीव गांधी शापिंग कॉम्पलेक्स पार्किंग, पुराना बस अड्डा पार्किंग और यातायात कार्यालय के सामने पार्किंग करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा गदगद: देवभूमि में विकास की सौगात और चुनाव की बिसात बिछा गए पीएम मोदी...
Ad

इन जगहों से यातायात रहेगा डायवर्ट
पल्टन बाजार, धामावाला बाजार, मच्छी बाजार, पीपलमंडी स्थानों पर सभी प्रकार के वाहनों के लिए पूर्ण रूप से जीरो जोन रहेगा। केवल पैदल यात्री ही प्रवेश कर सकेंगे। सर्वे चौक पर यातायात का दबाव अधिक होने पर रायपुर से आने वाले यातायात को कर्जन रोड तिराहा से म्यूनिसिपल रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। घंटाघर पर यातायात का दबाव अधिक होने की स्थिति में राजपुर रोड की ओर से आने वाले यातायात को ओरिएन्ट चौक से कनक चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। दर्शनलाल से घंटाघर की ओर आने वाले यातायात को लैंसडाउन चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। धर्मपुर चौक पर यातायात के दबाव की स्थिति में माता मंदिर रोड से आने वाले यातायात को रेसकोर्स की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: सीएम धामी ने परिवहन निगम में कर्मियों को दिया प्रमोशन का तोहफा , देखें लिस्ट...

देहरादून पुलिस द्वारा बैरियर प्वाइंट की व्यवस्था की गई:
राजा रोड, दर्शनी गेट सहारनपुर चौक के सामने, सहारनपुर चौक कांवली की ओर, तहसील चौक से अंदर तहसील के पास, मच्छी बाजार काली मंदिर के पास, पीपलमंडी, धामावाला मस्जिद, बुद्धा चौक, दर्शनलाल चौक, घंटाघर, ओरिएंट चौक और सर्वे चौक ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय थाम सकते हैं भाजपा का दामन!..

धनतेरस और दीपावली त्योहार के मद्देनजर विक्रमों का रूट प्लान

बता दें कि, यातायात के सामान्य रहने की स्थिति में विक्रम अपने निर्धारित गन्तव्य स्थलों तक जाएंगे। राजपुर रोड से ओरिएन्ट चौक तक आने वाले 1 नंबर विक्रम वाहनों को ओरिएन्ट चौक की ओर न भेजते हुए ग्लोब चौक से पैसिफिक तिराहे से सुभाष रोड, बेनी बाजार होते हुए वापस राजपुर की ओर भेजे जाएंगे। रायपुर रोड से दर्शनलाल चौक तक आने वाले 2 नंबर विक्रम वाहनों को दर्शनलाल चौक की ओर न भेजते हुए सर्वे चौक से वापस रायपुर की ओर भेजे जाएंगे। 3 नंबर विक्रम वाहन रिचीरिच तिराहे से आईजी कट, दून चौक, एमकेपी चौक से होते हुए वापस रिस्पना की ओर भेजे जाएंगे। 5 और 8 नंबर विक्रम वाहन रेलवे गेट तक आ सकेंगे और यहीं से वापस जाएंगे। 6, 7 और 9 नंबर विक्रम वाहन बिन्दाल पुल तक आ सकेंगे और यहीं से वापस जाएंगे।

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap