Connect with us

सावधानः ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले पढ़लें ये खबर, नहीं तो लग जाएगी लाखों की चपत…

देहरादून

सावधानः ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले पढ़लें ये खबर, नहीं तो लग जाएगी लाखों की चपत…

देहरादूनः अगर आप भी ऑनलाइन शोपिंग करते है तो सावधान हो जाए क्योंकि आपकी एक गलती आपका बैंक अकॉउंट खाली कर सकता है। जी हां साइबर क्राइम में ऑनलाइन शोपिंग से जुड़ा एक ऐसा मामला है जिससे हर कोई हैरान रह गया है। एक साड़ी खरीदना इतना महंगा पड़ा है कि उन्हे चार लाख सत्तर हजार की चपत लग गई। पीडित ने ऑनलाइन एक साड़ी ऑर्डर की फिर साड़ी पसंद न आने के कारण उन्होंने आर्डर रद करवा दिया। लेकिन साड़ी रद करने के चक्कर में वह लाखों गवां बैठे। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  एक्शन में महाराज, तीर्थ यात्रियों से अधिक पैसे वसूलने वालों पर केस दर्ज करने सहित दिए ये सख्त आदेश...

दरअसल अशोक खंडूरी निवासी कुंज विहार कारगी चौक ने मीशो से आनलाइन साड़ी मंगवाई थी। साड़ी पसंद न आने के कारण उन्होंने आर्डर रद करवा दिया। जिसके बाद 26 जुलाई को उन्हें एक फोन काल आया। जिसमें शातिर ने कहा कि वह मीशो कस्टमर केयर से बोल रहा है। शातिर ने पीडि़त से कहा कि आपने जो साड़ी का आर्डर रद कराया है उसके लिए वह एक लिंक भेज रहे हैं। लिंक में दी गई जानकारी भरने के बाद ही आर्डर रद हो सकेगा। अशोक ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया तो उन्हे एक ओटीपी आया जो डालने से उनका खाता खाली हो गया। पैसे कटने से अशोक सकते में आ गए। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी देते हुए अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: गृह मंत्री अमित शाह आज आ सकते हैं उत्तराखंड, ये रहेगा कार्यक्रम...

गौरतलब है कि आज कल ऑनलाइन शॉपिंग का जमाना है। कोरोना के खतरे के मद्देनजर ऑनलाइन शॉपिंग करना काफी सेफ भी लगता है। यानी घर पर बैठे-बैठे खरीदारी करने की सहूलियत से काफी फायदे हैं। मगर ऑनलाइन शॉपिंग करते समय कुछ सावधानियां भी बरतनी जरूरी हैं। ताकि आपको कोई परेशानी न उठानी पड़े। कई बार ग्राहकों को डिस्काउंट और आकर्षक विज्ञापन के फेर में फंसा कर कुछ वेबसाइट आपके साथ फ्रॉड कर सकती हैं। इसलिए पूरी सावधानी बरतें। ऑनलाइन शॉपिंग करते समय दिए गए सभी टर्म और कंडिशंस को जरूर पढ़ लें। हमेशा डिजिटल पेमेंट के बजाय कैश ऑन डिलिवरी का विकल्‍प चुनें। इससे आपके खाते की जानकारी हैक होने का खतरा नहीं रहता।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: कैबिनेट मंत्री हरक के घर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, काऊ भी है मौजूद, बंद कमरे में हो रही बात...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
5 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap