Connect with us

Birthday Special: लालकृष्ण आडवाणी के जन्मदिवस पर पीएम मोदी राजनाथ सिंह और शाह पहुंचे बधाई देने…

देश

Birthday Special: लालकृष्ण आडवाणी के जन्मदिवस पर पीएम मोदी राजनाथ सिंह और शाह पहुंचे बधाई देने…

दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक पूर्व उप प्रधानमंत्री और पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी आज 94 साल के हो गए हैं। इस मौके पर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली स्थित पृथ्वीराज रोड आडवाणी के निवास पर जन्मदिवस की बधाई देने पहुंचे। इस दौरान आडवाणी केक काटा और घर के बाहर लॉन में पीएम मोदी ने उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी।

आडवाणी को चॉकलेट बेहद पसंद है, इसलिए उनके बर्थडे पर इस साल भी चॉकलेट केक ही काटा गया। प्रधानमंत्री मोदी उनके साथ करीब आधा घंटे रहे। इस दौरान उन्होंने पुराने दिनों के दो-तीन किस्से सुनाए। हालांकि आडवाणी ने इस मौके पर ज्यादा कुछ बात नहीं की पीएम मोदी का धन्यवाद करते रहे। इससे पहले पीएम ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी। उन्होंने लिखा हमारी सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने और लोगों को सशक्त करने के उनके अनगिनत प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी है। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, ‘सम्मानीय आडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनके लंबे व स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। लोगों को सशक्त करने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने के लिए उन्होंने जो प्रयास किए, देश इसके लिए उनका ऋणी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Aaj Ka Panchang: जानिए 27 नवम्बर दिन शनिवार का पंचांग और राशिफल कैसा रहेगा जानिए...
Ad

विद्वता व बुद्धिमत्ता के लिए भी उनका हर ओर सम्मान किया जाता है। बता दें कि पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को सिंध प्रांत (अब पाकिस्तान) के कराची शहर में एक सिंधी हिंदू परिवार में हुआ था। वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में देश के गृहमंत्री और उप प्रधानमंत्री रहे। साल 1980 में भारतीय जनता पार्टी के स्थापित सदस्यों में से लालकृष्ण आडवाणी भी एक थे। उन्होंने 80 के दशक में अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए यात्रा निकाली थी और इसके बाद देश भर में भाजपा का जनाधार बढ़ता ही चला गया। वह गुजरात के गांधीनगर से भाजपा के सांसद रहे। लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अमित शाह इस सीट से भाजपा के सांसद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  'ओमिक्रॉन' ने भारत की भी बढ़ाई टेंशन, केंद्र से लेकर राज्य सरकारें हुईं अलर्ट...

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement Ad

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link
Powered by Social Snap