Connect with us

निराशाजनक प्रदर्शन: चंद्रमा के देर निकलने फिर टीम इंडिया को पाक से मिली हार पर लोगों का गुस्सा और भड़का…

देश

निराशाजनक प्रदर्शन: चंद्रमा के देर निकलने फिर टीम इंडिया को पाक से मिली हार पर लोगों का गुस्सा और भड़का…

दिल्ली: रविवार सुबह से ही देश के करोड़ों लोग भारत और पाक के बीच रोमांचक मुकाबला देखते के लिए उत्साहित थे। सभी शाम होने का इंतजार करने लगे। लेकिन जैसे ही रात होनी शुरू हुई लोगों में मायूसी आने लगी। एक तो खराब मौसम की वजह से चंद्रमा बादलों में छुपा रहा। जिसकी वजह से महिलाएं अपने-अपने घरों की छतों पर सुहाग की थाली लेकर बादलों की ओर काफी देर तक निहारती रहीं। लेकिन ‘चंद्रमा ने मानो प्रतिज्ञा कर ली थी कि आज मैं समय से नहीं निकलूंगा’। धर्मपत्नी संग मौजूद लोग छतों पर बहुत देर तक चांद निकलने का इंतजार करते रहे। करीब दो घंटे बाद चंद्रमा के दर्शन होने के बाद थोड़ी राहत जरूर मिली। लेकिन जब टी-20 वर्ल्ड में भारत की पाकिस्तान से करारी हार के बाद देश के करोड़ों लोगों और खेल प्रशंसकों का ‘धैर्य’ जवाब दे गया। लोग अपने जज्बात को काबू में नहीं रख सके । रविवार रात से ही सोशल मीडिया पर पाकिस्तान से मिली हार पर भारतीय खेल प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर गुस्से का इजहार करना शुरू कर दिया। सुबह उठते ही लोगों की आक्रोश भरी प्रतिक्रियाओं का दौर और तेज शुरू हो गया, जो अभी तक जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  समुद्री क्षेत्रों के साथ देश की सुरक्षा में नौसैनिकों की अहम भूमिका, 1971 में पाक को चटाई धूल...

कप्तान विराट कोहली की किस्मत ने एक बार फिर साथ नहीं दिया। पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में विराट कोहली ने टॉस गंवा दिया और इसी के साथ भारत की हार भी तय हो गई। अगर पिछले 8 मैच का रिकॉर्ड देखें तो साल 2018 के बाद टी-20 में भारत ने उन सभी मैचों को गंवाया है, जहां उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 से कम रन बनाए हैं। रविवार को भी ऐसा हुआ, भारत ने टॉस हारा और पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 151 रन ही बनाए। 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। पाक टीम ने बिना कोई विकेट खोए 13 गेंद बाकी रहते मैच अपने नाम कर लिया। इसी के साथ वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया है। बता दें कि भारत से मुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा था कि इस बार हम इतिहास बदल देंगे और ऐसा ही हुआ। सच्चाई यह है कि पाकिस्तान की टीम ने भारत को पूरे मैच के दौरान कभी उभरने का मौका नहीं दिया। पड़ोसी ने शुरू से ही दुबई के इंटरनेशनल ग्राउंड पर अपनी ताकत बनाए रखी।

यह भी पढ़ें 👉  नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ, अपनी बेबाक पत्रकारिता के लिए जाने जाते थे...
Ad

टीम इंडिया की खराब शुरुआत फिर गेंदबाजों ने किया निराश—

टीम इंडिया की हार पर देश में करोड़ों खेल प्रशंसक निराश हैं, वहीं पाकिस्तान में जश्न का माहौल छाया हुआ है। पाकिस्तान के तमाम शहरों में हजारों लोग सड़कों पर आकर खूब जमकर थिरके। ‌ वहां का इलेक्ट्रॉनिक चैनल पाक की जीत पर रात से ही ‘शोर’ मचा रहे हैं। इसके साथ प्रिंट मीडिया पर भी पाक की जीत को पहले पेज पर शानदार कवरेज के साथ सजाया गया है। पड़ोस में सोशल मीडिया पर खुशी का इजहार किया जा रहा है। वही हमारे देश की मीडिया में भारत की पाक से हुई करारी हार का आकलन किया जा रहा है। इंडिया की निराशाजनक हुई शुरुआत। बता दें कि भारतीय टीम को सबसे बड़ी उम्मीद उसके ओपनर्स से थी, लेकिन इस बड़े मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल पूरी तरह से फेल रहे। रोहित तो पहली ही बॉल पर आउट हो गए और एक भी रन नहीं बनाया, वहीं केएल राहुल भी सिर्फ 3 रन बना पाए। पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी की शानदार बॉलिंग के आगे भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे। ओपनर्स के फेल होने का ‘प्रेशर’ ही रहा कि भारत तेजी से रन ही नहीं बना पाया। भारत ने इस मैच में 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए। उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने निराश किया। टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज पार्क बल्लेबाजों पर अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका। चाहे टीम इंडिया के स्पिन हो या फास्ट बॉलर पाक खिलाड़ियों पर दबाव नहीं बना सके। पाकिस्तान के दोनों ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान नाबाद 79 रन और कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 68 रन की पारी खेलकर भारत के मुंह से जीत छीन ली। इन दोनों ने 17.5 ओवर में 152 रन बनाकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। इस तरह पाकिस्तान ने भारत को बड़े अंतर से हराकर जता दिया कि किसी भी टीम को कमजोर समझने की गलती करना कितना भारी पड़ सकता है। बता दें कि भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ है, ऐसे में अभी सोचने के लिए काफी वक्त है। सवाल उठता है कि क्या विराट कोहली इसमें बदलाव करेंगे या फिर सेम ही टीम के साथ मैदान में उतरेंगे?

यह भी पढ़ें 👉  Aaj Ka Panchang: जानिए 04 दिसंबर दिन शनिवार का पंचांग और राशिफल कैसा रहेगा जानिए...

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
5 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap