Connect with us

अब टाटा कंपनी की हुई एयर इंडिया, घर वापसी होने पर रतन टाटा ने ट्वीट कर जताई खुशी…

देश

अब टाटा कंपनी की हुई एयर इंडिया, घर वापसी होने पर रतन टाटा ने ट्वीट कर जताई खुशी…

दिल्ली: पिछले दिनों मीडिया में खबर आई थी कि एयर इंडिया टाटा कंपनी की हो गई है। लेकिन उसमें कुछ सरकार की ओर से बदलाव किए गए थे। सरकार और टाटा की ओर से करार को कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया था। लेकिन आज सरकार की ओर से हरी झंडी दे दी गई है। अब 68 साल बाद एयर इंडिया की घर वापसी हो गई है। टाटा संस ने भारत सरकार से एयर इंडिया का मालिकाना हक फिर से खरीद लिया है। टाटा संस ने सरकार से एयर इंडिया 18 हजार करोड़ रुपए में खरीदा है।

यह भी पढ़ें 👉  पति की दीर्घायु और सुख-समृद्धि के साथ महिलाओं के सौंदर्य का भी प्रतीक है करवाचौथ...

एयर इंडिया के मालिकाना हक के लिए टाटा संस ने एयर इंडिया के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई, एयर इंडिया के लिए स्पाइस जेट के मालिक संजय सिंह ने 15 हजार करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। भारत सरकार ने एयर इंडिया की बिक्री के लिए रिजर्व प्राइस 12906 करोड़ रुपये तय किया था। रतन टाटा ने एक ट्वीट के जरिए अपनी खुशी भी जाहिर की इसका एलान फाइनेंस मिनिस्ट्री के डिपार्टमेंट ऑफ इनवेस्टमेंट एंड पब्लिक एसेट मैनेजमेंट (दीपम) ने किया। वहीं दूसरी ओर टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर एयर इंडिया के लिए लिखा, वेलकम बैक। उन्‍होंने एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें कंपनी के पूर्व चेयरमैन जेआरडी टाटा नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Big News: योगी सरकार ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर अयोध्या कैंट किया...

रतन टाटा ने टाटा संस द्वारा एयर इंडिया के लिए बोली जीतने के बाद ट्वीट कर इस पर खुशी जताई तो वह भावुक भी नजर आए। उन्‍होंने कहा कि एयर इंडिया को फिर से खड़ा करने को लेकर सभी प्रयास किए जाएंगे। उड्डयन क्षेत्र में नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे। उन्‍होंने इस मौके पर केंद्र सरकार को भी धन्‍यवाद दिया और उस नीति को सराहा जिसके तहत कुछ चुनिंदा उद्यमों को निजी सेक्‍टर के लिए खोलने का फैसला लिया गया। अंत में उन्‍होंने लिखा- वेलकम बैक, एयर इंडिया! इसके साथ ही उन्‍होंने एयर इंडिया की एक पुरानी तस्‍वीर भी शेयर की है, जिसमें जेआरडी टाटा और विमान से उतरतीं परिचारिकाएं व अन्‍य नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  टी-20 वर्ल्ड महामुकाबला: भारत-पाक आज फिर होंगे आमने-सामने, दोनों मुल्कों में छाया मैच के रोमांच का फीवर...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
2 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap