Connect with us

National Sports Day: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर रस्सी कूदे तो सीएम धामी ने दौड़ लगाकर दिया फिट रहने का संदेश…

उत्तराखंड

National Sports Day: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर रस्सी कूदे तो सीएम धामी ने दौड़ लगाकर दिया फिट रहने का संदेश…

देहरादून: आज राष्ट्रीय खेल दिवस पूरे देश भर में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। खिलाड़ियों से लेकर केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री ने खेल दिवस के कार्यक्रमों में शामिल हुए। ‌वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने सबसे पहले हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर उन्हें याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं मेजर ध्यानचंद जी के दिल पर, उनकी आत्मा पर, वो जहां होंगे वहां, कितनी प्रसन्नता होती होगी। ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज, जब हमें देश के नौजवानों में हमारे बेटे-बेटियों में, खेल के प्रति जो आकर्षण नजर आ रहा है, माता-पिता को भी बच्चे अगर खेल में आगे जा रहे हैं तो खुशी हो रही है, ये जो ललक दिख रही है न मैं समझता हूं, यही मेजर ध्यानचंद जी को बहुत बड़ी श्रद्धांजलि है। वहीं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम में इस मौके पर ‘फिट इंडिया मोबाइल एप’ लॉन्च किया गया। इस दौरान अनुराग ठाकुर और केंद्रीय खेल राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणित भी मौजूद रहे। इस दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर स्टेज पर ही ‘रस्सी कूदते’ रहे।

यह भी पढ़ें 👉  खेल पुरस्कारों की हुई घोषणा, गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा समेत 11 खिलाड़ियों को मिलेगा 'खेल रत्न अवॉर्ड'...

बता दें कि फिट इंडिया मोबाइल एप’ लॉन्च का मकसद देशवासियों को फिटनेस के प्रति जागरूक करना है। एक्सरसाइज को मजेदार बनाना है। इस एप के साथ प्रैक्टिस कभी भी, कहीं भी की जा सकती है। फिटनेस एप में कई फीचर्स हैं। हर शख्स की उम्र के हिसाब से इसमें फिटनेस लेवल पता लग जाता है। फिटनेस कैसे इम्प्रूव करना है इसे बताने के लिए योगा प्रोटोकॉल, एनिमेटेड वीडियोज की मदद ली जा सकती है। उम्र, लिंग, लाइफ स्टाइल और शारीरिक बनावट के हिसाब से आप अपना प्लान भी खुद बना सकते हैं। इससे पहले खेल मंत्री ठाकुर एक दौड़ के आयोजन में भी शामिल हुए। राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर देहरादून में खेल विभाग और उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ की ओर से नीरज चोपड़ा ग्लोरी क्रास कंट्री रन का आयोजन किया गया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गांधी पार्क से रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए सीएम धामी ने भी कुछ दूर तक जॉगिंग भी की। इसमें हर वर्ग के आयु के लोगों ने भाग लिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खेल दिवस पर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें 👉  Big breaking: कोरोना में अपनों को खोने वाले परिवारों को सरकार ने शुरू की सहायता राशि...

मुख्यमंत्री धामी ने हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद का स्मरण करते हुए खेल दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस प्रकार की नई खेल नीति लाएगी जिसमें खिलाड़ियों को तैयारी के लिए संसाधनों की कमी न रहे। राज्य सरकार की कोशिश है कि खिलाड़ियों को अधिक से अधिक प्रोत्साहित किया जाए। अभावों के कारण खेल प्रतिभा दबी न रहे। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश के युवाओं को खेल के क्षेत्र में राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ाने के लिए ‘नई खेल नीति’ तैयार करने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Big News: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए इस IFS अधिकारी ने लिया VRS, जानिए क्यों लड़ेंगे चुनाव...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link
Powered by Social Snap