Connect with us

राहत: उत्तराखंड में आज से सभी बाजार खुलेंगे। प्रमुख शहरों में ऑड-इवन सिस्टम से दौड़ेगी गाड़ी।

उत्तराखंड

राहत: उत्तराखंड में आज से सभी बाजार खुलेंगे। प्रमुख शहरों में ऑड-इवन सिस्टम से दौड़ेगी गाड़ी।

UT– उत्तराखंड सरकार ने आज व्यापारियों और व्यवसायिक वाहनों को चलाने की अनुमति दे दी है। सरकार ने  दुकानें खोलने का समय 07:00 से 4:00 बजे  तक रखा है।

राज्य की प्रमुख 7 शहरों में देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर और कोटद्वार इन शहरों में व्यावसायिक वाहन ऑड-इवन से चलेंगे

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि,राज्य में सभी सरकारी, अर्धसरकारी और निजी दफ्तर सुबह दस बजे से अपराह्न चार बजे तक खुल सकेंगे।

सोशल डिस्टेसिंग के मद्देनजर ग्रीन जोन के जिलों में 50 तो आरेंज जोन के जिलों में 33 फीसदी कर्मचारियों को बुलाया जाएगा। 

इंटरस्टेट परिवहन सेवा पर फैसला जल्द
मुख्य सचिव ने बताया कि सभी राज्य रेड, आरेंज और ग्रीन जोन के जिलों का निर्धारण कर रहे हैं। जैसे ही ये फाइनल हो जाएगा तो राज्य सरकार ग्रीन व आरेंज जोन के जिलों में इंटर स्टेट परिवहन सेवा शुरू करेगी। प्रवासियों को ले जाने के लिए बसों का मूवमेंट जारी रहेगा। विशेष परिस्तिथियों में निजी वाहनों को अपराह्न चार बजे बाद भी चलने की अनुमति दी जाएगी।

Ad

स्पोटर्स कांपलेक्स खुल सकेंगे
सरकार ने स्पोर्टस कांपलेक्स व स्टेडियम खोलने का निर्णय लिया है। इनमें खिलाड़ी खेल गतिविधियां शुरू कर सकेंगे, लेकिन दर्शकों को इनमें बिल्कुल अनुमति नहीं दी जाएगी।  

इन पर रहेगा प्रतिबंध
होटल, रेस्टोरेंट,ढाबें, बार,  मॉल, थिएटर, आडोटोरियम, स्वीमिंग, जिम, पब, राजनीतिक, मनोरंजन, धार्मिक, सांस्कृति व पर्यटन गतिविधियां। 

स्कूल-कालेज बंद ही रहेंगे
सरकार ने लॉकडाउन -चार में स्कूल- कालेजों को बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही लाइब्रेरी भी बंद रहेंगी। अलबत्ता, ऑनलाइन पढ़ाई को प्रोत्साहन दिया जाएगा। इस दौरान शिक्षक छात्रों को ऑनलाइन ही पढ़ाई कराते रहेंगे।  

राज्य के सात जिले ऑरेज, छह ग्रीन जोन में
सरकार ने राज्य में जिलों का जोन निर्धारण नए सिरे से कर दिया है। केंद्र सरकार द्वारा तय मानकों के आधार पर राज्य के छह जिलों को ऑरेज जबकि सात जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है। सोमवार को किए गए निर्धारण के अनुसार अब राज्य का कोई भी जिला रेड जोन में नहीं है। 
ग्रीन श्रेणी के जिले – बागेश्वर, चमोली, चम्पावत, हरिद्वार, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और टिहरी गढ़वाल 
ऑरेंज – देहरादून, अल्मोड़ा, नैनीताल, पौड़ी, यूएस नगर और उत्तरकाशी 

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement Ad

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap