Connect with us

Aaj Ka Panchang: जानिए 23 सितंबर दिन गुरुवार का पंचांग और राशिफल कैसा रहेगा जानिए…

Aaj Ka Panchang: जानिए 23 सितंबर दिन गुरुवार का पंचांग और राशिफल कैसा रहेगा जानिए…

दिनांक- 23 सितंबर 2021

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिन – गुरुवार
संवत्सर नाम – राक्षस
युगाब्दः- 5123
विक्रम संवत- 2078
शक संवत -1943
अयन – याम्यायन
गोल – उत्तर
ऋतु – शरद
काल (राहु)- उत्तर दिशा
मास – आश्विन
पक्ष – कृष्ण पक्ष
तिथि- तृतीया
नक्षत्र – रेवती
योग – ध्रुव
करण- गर
दिशा शूल- दक्षिण दिशा में
🌞सूर्योदय- 6:00
🌼दिनमान:- 12 घंटा 00 मिनट ।
🌷आज का व्रत व विशेष:- तृतीया एकोदिष्ट एवं पंचक (भदवा) समाप्ति गुरुवार प्रातः 7:15 ।
🌹आने वाला व्रत व विशेष :श्रीगणेश चतुर्थी (चौठ) व्रत – शुक्रवार ।
🌓अर्धप्रहरा:- (दिन के)
दिन के 3:02 से 6:02 तक ।
🌞पाक्षिक सूर्य— उ.फा. नक्षत्र में
🌻🌸 सांस्कृतिक कोश🌸🌻
श्रृंगार शतक, वैराग्य शतक एवं नीति शतक के रचनाकार भर्तृहरि जी है ।
🌚 राहु काल :- दिन के 1:21 से 2:52 बजे तक ।

         🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺

संसार में सबसे भाग्यवान वहीं है, जिसके पास भोजन के साथ भूख है, बिछोने के साथ नींद है और धन के साथ धर्म है ।

23 सितंबर गुरुवार का राशिफल—

मेष- मित्रों और भाइयों का सहयोग मिलेगा। नए कार्य शुरू होंगे और नियोजित कार्य भी पूरे होंगे। संपत्ति के कामकाज पर ध्यान देंगे। आपका पराक्रम बढ़ सकता है। सौदेबाजी में भी बहुत अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। पार्टनर के लिए समय निकालें। सेहत के मामले में सावधान रहें।

वृष- आज पार्टनर को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इससे आप बेचैन हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। व्यापारी वर्ग को अथक परिश्रम करने की आवश्यकता है। आपके आलोचक और शत्रु समस्याएं खड़ी करेंगे, लेकिन आप कूटनीति का इस्तेमाल करके उन्हें चुप करा सकते हैं। आपका दैनिक कार्यक्रम व्यस्त रहेगा।

मिथुन- आज आपकी राशि में अचल संपत्ति में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। प्रेम संबंधों के मामले में आज का दिन बेहद खास रहेगा। भाई-बहनों के साथ वाद-विवाद आपको बहुत उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते हैं। परिवार में किसी को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी आप खुद उठा सकते हैं।

कर्क- नए काम और नए व्यापारिक सौदे सामने आ सकते हैं। परेशानियों से निपटने के लिए दिन अच्छा रहेगा। कोई नया ऑफर भी मिल सकता है। सोच-समझकर काम की शुरुआत करें, जल्द ही आपके काम पूरे होंगे। रोजमर्रा के कार्यों को पूरा करने में कोई बाधा नहीं आएगी।

सिंह- बाधाओं और कठिनाइयों से निपटने के लिए यह कठिन समय है। अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दें। दूसरों से उपहार प्राप्त करने का यह एक अच्छा समय है। लंबे समय से लंबित मुकदमें आपके पक्ष में सुलझेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को मौका मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या- नए ग्राहकों से बात करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। आज एक ऐसा दिन है जब चीजें वैसी नहीं होंगी जैसी आप उन्हें चाहते हैं। प्रेमियों के बीच मनमुटाव हो सकता है। नया वाहन खरीद सकते हैं। खर्च की मात्रा में वृद्धि के परिणामस्वरूप वित्तीय संकट हो सकता है। बहुत अधिक शारीरिक परिश्रम होगा।

तुला- दिन आपके लिए अच्छा है। परिस्थितियों का लाभ उठाकर काम पूरा कर सकते हैं। आज अचानक आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है। इनका फायदा उठाने के लिए तैयार रहें। मन में अचानक बदलाव आ सकता है जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में अनुकूलता रहेगी। आपके लिए शुभ दिवस।

वृश्चिक- आज भाग्य आपका साथ देगा। नौकरीपेशा जातकों को कोई विशेष कार्य सफलता दिला सकता है। आमदनी अच्छी होगी और स्वरोजगार करने वाले लोग किसी आकर्षक सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य रहेगा। आप अपने जीवन साथी के साथ सुखद पलों का आनंद लेंगे।

धनु- आपके खर्चे बजट खराब कर सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं। आर्थिक निवेश और लेन-देन से बचें, हानि की आशंका है। आमदनी में कमी आ सकती है और धन अवरुद्ध हो सकता है। आप प्रतिस्पर्धियों पर जीत हासिल करने में सफल रहेंगे। आज आपकी राशि में वाहन सुख दिखाई दे रहा है, आज ख़र्चे का डर आपके साथ है, इसलिए ख़र्च करते समय आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए।

मकर- आज आपको दिन भर सावधान रहना होगा। कुछ लोग अपने स्वार्थ के कारण परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे, सावधान रहें। आपके मन में उथल-पुथल हो सकती है। आज आप पुरानी बातों में उलझे रहेंगे। हाथ से कोई समस्या हल नहीं होगी। कोई खास काम आज अधूरा रह सकता है।

कुंभ- आज आपका रचनात्मक कौशल अपने चरम पर रहेगा और आप इसका इस्तेमाल अपने सभी कामों में करेंगे। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोग अच्छा करेंगे और अच्छा लाभ भी प्राप्त होगा। आप बैठकों, प्रस्तुतियों, प्रदर्शनियों और सम्मेलनों में लोकप्रिय होंगे। आप अपने घर को ठीक करने की योजना बनाएंगे और कुछ कलाकृतियां भी खरीदेंगे।

मीन राशि- आज कोई बड़ा कदम उठाने से पहले उससे जुड़े जोखिम पर भी विचार कर लें। कार्यस्थल पर किसी के साथ झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करें। यह आगे बढ़ने का समय है। आपको जो भी काम दिया जाएगा, आप उसे करेंगे। आप जो कुछ भी करेंगे, उसके साथ कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी होगी।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap