Connect with us

बड़ी ख़बर: मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू के बाद IAS आनंद वर्धन को बनाया गया अपर मुख्य सचिव…

उत्तराखंड

बड़ी ख़बर: मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू के बाद IAS आनंद वर्धन को बनाया गया अपर मुख्य सचिव…

देहरादून: उत्तराखंड से एक और बड़ी खबर सामने आई है जहां मुख्यमंत्री सीएम धामी ने सीएम की कुर्सी पर बैठते ही नौकरशाही में भी बदलाव किया है। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सत्ता की कमान संभालते ही शासन स्तर पर फेरबदल शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि सबसे पहले जहां आईएएस अधिकारी ओम प्रकाश को मुख्य सचिव के पद से हटाकर डॉ. सुखबीर सिंह संधू को प्रदेश का नया मुख्य सचिव बनाया है, तो वहीं अब आईएएस अधिकारी आनंद बर्द्धन को अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री बनाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिन विशेष: 90 के दौर में कुमार सानू की आवाज का 'जादू' बॉलीवुड और प्रशंसकों में खूब छाया...

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: जूनियर डॉक्टरों के कम मानदेय को लेकर महामहिम राज्यपाल को प्रेषित किया ज्ञापन…

दरअसल राज्य के युवा सीएम पुष्कर सिंह रावत ने अपनी नौकरशाही की ओवरहॉलिंग के साथ ही योग्य ईमानदार और वर्क ओरियंटड अफसरों को तरजीह देते हुऐ अहम तैनाती देना शुरु कर दी है। आपको बता दें कि राज्य में मुख्य सचिव के पद पर एसएस संधु के बाद सीएम पुष्कर ने अपनी टीम में आईएएस आनंद वर्धन पर भरोसा जताया है। आईएएस आनंद वर्धन बीते लंबे समय से लगातार अनदेखी सह रहे थे। सीनियर होने के बावजूद उनके चार्ज जूनियर अफसरों को दिये जाने के मामले भी सुर्खियो में रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बारिश और भूस्खलन ने कुमाऊं में मचाई तबाही, 25 की मौत, मुख्यमंत्री धामी ने संभाला मोर्चा...

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: कोविड मृत्यु दर में उत्तराखंड देश में दूसरे नंबर पर…

आईएएस आनंद वर्धन ने आबकारी, गृह सिंचाई, वन, उच्च शिक्षा जैसे महकमो में शानदार काम किया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की घोषणा होने से लेकर शपथ ग्रहण और उसके बाद के तमाम कार्यों में आनंद बर्द्धन से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अनौपचारिक सलाह ली और उनके ही नक्शे कदम पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अभी तक चले हैं।वहीं मंगलवार को औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री ने आनंद बर्द्धन को अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दे दी है। इसके बाद उत्तराखंड की ब्यूरोकेसी में आनंद बर्द्धन का कद बढ़ गया है। अब सीएम की टीम में अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री की जगह  बनाने के बाद ये भी तय माना जा रहा है कि सरकार के निर्णयो में वर्धन की पसंद न पसंद भी मायने रखेगी।

यह भी पढ़ें 👉  शरदोत्सव विशेष: चंद्रमा से बरसता अमृत तो चांदनी करती उत्सव, शरद पूर्णिमा की रात खीर में आती है 'मिठास'...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
4 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap