Connect with us

GOOD NEWS: पहाड़ के इस जिले में तैनात होंगे डॉक्टर, मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सेवा…

उत्तराखंड

GOOD NEWS: पहाड़ के इस जिले में तैनात होंगे डॉक्टर, मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सेवा…

देहरादूनः उत्तराखंड में पहाड़ों पर स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली किसी से छुपी नहीं है। पहाड़ में बेहतर स्वास्थ्य सेवा उत्तराखंड बनने के 21 साल बाद भी पहाड़ जैसे ही खड़ी है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय मीडिया टीम के सदस्य सतीश लखेड़ा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर गौचर और गैरसैण (जनपद चमोली) की समस्याओं से अवगत कराते हुए अस्पतालों में चिकित्सकों की तैनाती की मांग की है। जिस पर सीएम ने सचिव स्वास्थ्य को चिकित्सकों की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश जारी कर दिए है। चिकित्सकों की तैनाती से आमजन को राहत मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: आखिर हरक सिंह रावत ने किसे कहा वो मेरे बड़े भाई , उनके सात खून माफ...

बता दें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैरसैण एवं उप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौचर अस्पतालों पर बहुत बड़ी आबादी के उपचार की जिम्मेदारी है। उसके अनुरूप अस्पतालों की उपचार क्षमता नहीं है। सतीश लखेड़ा ने सीएम को बताया कि गौचर अस्पताल में मात्र एक चिकित्सक की तैनाती है। गैरसैण और कर्णप्रयाग विकासखंड के दुर्गम क्षेत्रों के नागरिकों के यह निकटतम केंद्र हैं। चिकित्सक न होने से नागरिकों को उपचार के लिए अन्यत्र शहरों में जाना पड़ता है जो कि बहुत खर्चीला और असुविधाजनक है। जिस कारण अस्पतालों के मानकों के अनुसार दोनों स्वास्थ्य केंद्रों में पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों की तैनाती की अपेक्षा है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: देहरादून SSP ने फिर किए ताबातोड़ तबादले, देखे किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी...

मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि इन दोनों केंद्रों में शीघ्र ही चिकित्सकों की तैनाती की जायेगी ताकि नगर क्षेत्र के अतिरिक्त आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों को बहुत सुविधा होगी। विशेषकर गर्भवती महिलाओं, शिशुओं और बुजुर्गों को बड़ी राहत मिलेगी। लखेड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी की कार्यशैली और अनुभव उनके कामकाज में स्पष्ट दिखाई दे रहा है। वह प्रमाणिक रुप से कार्य करने वाले मुख्यमंत्री हैं और प्रदेश के हर क्षेत्र में उनके द्वारा विकास कार्यों की निगरानी और समयबद्धता प्रदेश की तस्वीर बदलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: कांग्रेस आलाकमान ने हरीश रावत को इस पद से हटाया, अब इन्हें सौपी जिम्मेदारी...
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link
Powered by Social Snap