Connect with us

सौगात: मंत्री महाराज ने अपनी विधानसभा में इन योजनाओं के लिए दिए 25 करोड़ 35 लाख…

पौड़ी गढ़वाल

सौगात: मंत्री महाराज ने अपनी विधानसभा में इन योजनाओं के लिए दिए 25 करोड़ 35 लाख…

पौड़ी। प्रदेश के पर्यटन, सिंचाई, लोक निर्माण, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री एवं चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने बुधवार को 35 करोड़ 35 लाख 18 हजार रुपए की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर अपने विधानसभा क्षेत्र को एक बड़ी सौगात दी। उन्होंने क्षेत्र भ्रमण के तीसरे दिन बुधवार को भी अपने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल के राजकीय उत्तर मध्यमिक विद्यालय परिसर में 43.81 लाख की लागत से पोखरा-घंडियाल-कनोठाखाल मोटर मार्ग के डामरीकरण का लोकार्पण, पीएमजीएसवाई के तहत झबेरा लिंक से जजेड़ी मोटर मार्ग फेज-17 पर 839.18 लाख की धनराशि से निर्मित होने वाले 90 मीटर स्पान स्टील गार्डर सेतु शिलान्यास, पीएमजीएसवाई के अन्तर्गत 1055.29 लाख रुपए से बनने वाली देवराजखाल-खैरगांव-सांगालाकोटी मोटर मार्ग अपग्रेडेशन फेज-20 के कार्य, झबेरा लिंक से जजेड़ी मोटर मार्ग स्टेज-2, फेज-17 लागत 662.04 लाख रूपये, चलकुड़िया-मसमोली-सकनोल मोटर मार्ग लागत 102.84 लाख रूपये से होने वाले डामरीकरण और कोलागाड ग्राम में नाबार्ड मद के अंतर्गत 130.37 लाख रूपये की धनराशि से होने वाले बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य का शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय थाम सकते हैं भाजपा का दामन!..

कैबिनेट मंत्री एवं स्थानीय विधायक सतपाल महाराज ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान शिलान्यास के साथ-साथ अपने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल में 21.40 लाख रूपये से हुए बिजोरापानी-कुंजखाल-पणिया- जायकोट मोटर मार्ग के डामरीकरण, झबेरा लिंक से जजेड़ी मोटर मार्ग स्टेज-1 जिसकी लागत 680.32 लाख का लोकार्पण भी किया।स्थानीय विधायक महाराज ने दोनों कोलागाड को मिलाने के लिए बडोलगांव से पठोल गांव रिंग रोड़ के लिए जिला योजना से 10 लाख रुपए स्वीकृत किए जाने की भी घोषणा की। कैबिनेट मंत्री और चौबट्टाखाल विधायक  सतपाल महाराज ने लोकार्पण शिलान्यास के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व प्रदेश की भाजपा सरकार लगातार विकास कार्यों की लंबी श्रृंखला तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 22 हजार उपनल कर्मचारियों का मानदेय बढाने के साथ साथ 1200 आशा कार्यकत्रियों के मानदेय में 1000 रूपये की बढ़ोतरी करने के अलावा उन्हें 500 रूपये प्रोत्साहन राशि भी दिए जाने का निर्णय लिया है। महाराज ने कहा कि प्रदेश सरकार 33 हजार आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं का भी मानदेय बढ़ाने जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  सौगातः PM मोदी ने देवभूमि को दी 18 हजार करोड़ की सौगात, बोले- पाणी और जवाणी उत्तराखंड के काम आली...
Ad

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोक कलाकारों के मानदेय एवं यात्रा भत्ते में भी दोगुने की वृद्धि की गई है। संस्कृति विभाग द्वारा उत्तराखंड के लोक कलाकारों को शीघ्र ही पहचान पत्र भी जारी किए जाएंगे इस पहचान पत्र के माध्यम से उन्हें सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इसके अलावा पहचान पत्र के आधार पर चयनित कलाकारों का जीवन बीमा स्वास्थ्य बीमा एवं दुर्घटना बीमा भी किया जाएगा। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने अतिथि शिक्षकों का वेतन 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार कर दिया है। जबकि प्रदेश में कोविड से प्रभावित पर्यटन, परिवहन, संस्कृति क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लगभग 200 करोड़ का आर्थिक पैकेज दिया है जिससे लगभग 1 लाख 64 हजार परिवारों को लाभान्वित किया गया है। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष महिपाल सिंह नेगी, महामंत्री प्रभुशरण बुडाकोटी, हरेन्द्र सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रीति देवी, राजपाल सिंह, ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष भगत सिंह, शक्ति केंद्र अध्यक्ष मस्तराम बडोला, सोवन सिंह, विजय भारत, लता देवी, जयपाल सिंह, किरण देवी, धर्मेंद्र सिंह, मदन सिंह, हरिप्रसाद, कामिनी देवी, शैलेंद्र दर्शन, पुष्पा देवी, सुदर्शन बडोला, बलवंत सिंह, वीरेंद्र, राहुल, प्रदीप, भगवती प्रसाद, सोहन सिंह, राजपाल और भगत सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: कुछ ही देर में देहरादून पहुंचने वाले हैं पीएम मोदी, जानिए क्यों है ये दौरा खास क्या मिलेगी सौगात...

 

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in पौड़ी गढ़वाल

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
2 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap