Connect with us

बनी रही दूरीः मुलायम के जन्मदिन पर भी अखिलेश, शिवपाल नहीं आए साथ, कार्यकर्ता तलाशते रहे चाचा को…

उत्तर प्रदेश

बनी रही दूरीः मुलायम के जन्मदिन पर भी अखिलेश, शिवपाल नहीं आए साथ, कार्यकर्ता तलाशते रहे चाचा को…

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए काफी समय से समाजवादी कार्यकर्ता उम्मीद लगाए हुए थे कि मुलायम सिंह यादव के जन्मदिवस पर अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव एक मंच पर आ जाएंगे। लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हो सका। बता दें कि आज समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव 82वां जन्मदिन मना रहे हैं। मुलायम ने अपना जन्मदिवस लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में मनाया। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केक काटकर अपने पिता को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी। इस दौरान समाजवादी पार्टी के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे। सभी की निगाहें शिवपाल यादव को तलाशती रहीं, लेकिन चाचा कहीं दिखाई नहीं दिए। जबकि पहले मुलायम के जन्मदिवस पर भतीजे अखिलेश और चाचा शिवपाल यादव के साथ होने की चर्चाएं थी।

आज शिवपाल अपने पैतृक गांव इटावा के सैफई में मौजूद हैं।शिवपाल ने मुलायम के जन्मदिन पर सैफई में दंगल का आयोजन कराया। कई नामी गिरामी पहलवानों काे दंगल में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। इस अवसर पर शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह के जन्मदिन पर केक भी काटा । चाचा और भतीजे ने मुलायम का अलग-अलग जन्मदिन मनाया है। ‌बता दें कि इससे पहले रविवार को सैफई में शिवपाल यादव ने कवि सम्मेलन का आयोजन कराया था। इस कार्यक्रम में भी अखिलेश यादव नहीं पहुंचे थे। बता दें कि यादव परिवार में साल 2017 में कई महीनों की खटपट के बाद फूट पड़ गई थी। जिसके बाद शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बना ली। तब से ही दोनों के बीच मनमुटाव बना हुआ है। हालांकि कई मौकों पर शिवपाल यादव सपा में विलय या गठबंधन की बात कह चुके हैं। यहां तक कि उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात का भी समय मांगा लेकिन दोनों की मुलाकात नहीं हो पाई। फिलहाल मौजूदा स्थिति में शिवपाल और अखिलेश के बीच बात बनती नहीं दिख रही है। ऐसे में साफ है कि यूपी चुनाव में दोनों अलग रहकर ताल ठोकेंगे !

यह भी पढ़ें 👉  समुद्री क्षेत्रों के साथ देश की सुरक्षा में नौसैनिकों की अहम भूमिका, 1971 में पाक को चटाई धूल...
Ad

पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने मुलायम सिंह को जन्मदिवस पर दी शुभकामनाएं—

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को जन्मदिवस पर शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी और सीएम योगी ने ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ जीवन की कामना की है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर जन्मदिन की बधाई दी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में 22 नवंबर 1939 को जन्‍मे मुलायम सिंह यादव ने शुरुआती जीवन शिक्षक के रूप में शुरू किया और 1967 में पहली बार विधानसभा के सदस्य चुने गए। वह 1977 में रामनरेश यादव के नेतृत्व वाली जनता पार्टी की प्रदेश सरकार में पहली बार मंत्री बने। 1989 में वह पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और 1996 में मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद केंद्र सरकार में वह रक्षा मंत्री भी बने। यादव 2003 से 2007 तक दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। अपने लंबे राजनीतिक जीवन में मुलायम सिंह यादव ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कीं। उन्होंने 1992 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की थी। मौजूदा समय में मुलायम सिंह मैनपुरी सीट से लोकसभा सांसद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ, अपनी बेबाक पत्रकारिता के लिए जाने जाते थे...

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तर प्रदेश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap