Connect with us

आदेश: बरसात के चलते नहीं रुकेगा विकास, ड्रोन के माध्यम से अधिकारी हुए निर्देशित, जानिए कहां…

उत्तराखंड

आदेश: बरसात के चलते नहीं रुकेगा विकास, ड्रोन के माध्यम से अधिकारी हुए निर्देशित, जानिए कहां…

देहरादूनः पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ धाम का पुनर्निमार्ण कार्य चल रहा है। सीएम धामी कई बार केदारनाथ धाम का दौरा करने वाले थे लेकिन मौसम खराब होने के चलते कई बार दौरा रद्द हो गया। जिसके चलते वह निर्माण कार्यों का जायजा लेने नहीं जा सके। ऐसे में बुधवार को सीएम ने ड्रोन के माध्यम से केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।  इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा- निर्देश देते हुए कार्यों में तेजी लाने के आदेश दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  राजनीति: चुनाव से पहले "आप" को बड़ा झटका, प्रदेश प्रवक्ता सहित कई नेता BJP में शामिल...

बता दें कि केदारनाथ श्रद्धालुओं की आस्था का प्रमुख केंद्र है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में मास्टर प्लान के अनुरूप केदारनाथ को भव्य बनाया जा रहा है।मुख्यमंत्री ने देहरादून से ही ड्रोन लाइव वीडियो के माध्यम से पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कार्यों में और तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पहले चरण में अवशेष आदिगुरू शंकराचार्य की समाधि स्थल और मंदाकिनी नदी पर बन रहे ब्रिज के निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आने वाले दो-तीन माह में केदारनाथ में कार्य करने के लिए अच्छा समय है। इस दौरान तेजी से कार्य किए जायेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Big News: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए इस IFS अधिकारी ने लिया VRS, जानिए क्यों लड़ेंगे चुनाव...

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि केदारनाथ में चल रहे द्वितीय चरण के जो कार्य स्वीकृत हो चुके हैं, उनमें भी तेजी लाई जाए। सरस्वती नदी पर घाट एवं आस्था पथ के निर्माण के कार्य जल्द पूर्ण किए जाएं। द्वितीय चरण के कार्यों में 116 करोड़ रुपये के कार्यों की स्वीकृति हो चुकी है। 08 कार्यों पर कार्य शुरू हो गया है। इसमें संगम घाट का नव निर्माण, आस्था पथ में रेन शेटलर, वॉटर एटीएम, कमांड-कंट्रोल रूम, हॉस्पिटल बिल्डिंग एवं अन्य कार्य किए जा रहे हैं। इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, अपर सचिव पर्यटन श्री युगल किशोर पंत एवं वर्चुअल माध्यम से जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मनुज गोयल उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उपलब्धि: भारतीय मूल की महिला अनीता आनंद कनाडा में बनाई गईं रक्षा मंत्री...

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap