Connect with us

प्रदर्शन: RTO दफ्तरों में कामकाज ठप, इन मांगों को लेकर धरने पर बैठें कर्मचारी…

उत्तराखंड

प्रदर्शन: RTO दफ्तरों में कामकाज ठप, इन मांगों को लेकर धरने पर बैठें कर्मचारी…

ऋषिकेश: उत्तराखंड में आज प्रदेश भर के आरटीओ दफ्तरों में आज से काम प्रभावित हैं। क्योंकि उत्तराखंड परिवहन मिनिस्ट्रीयल कर्मचारी संघ के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर कर्मचारी बुधवार व गुरुवार को हड़ताल पर हैं। दो दिन तक लोगों को RTO से जुड़े काम करवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पदों को बढ़ाए जाने की मांग को लेकर परिवहन विभाग के कर्मचारी मिनिस्ट्रियल संघ के कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं। इसी कड़ी में ऋषिकेश में भी कर्मचारी धरनेे पर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने दलबदल की राजनीति पर दिया बड़ा बयान, इन लोगों से की मुलाकात...

आपको बता दें कि एक साल पहले विभागीय ढांचे के पुनगर्ठन को लेकर जारी शासनादेश में त्रुटि को सुधारने की मांग को लेकर कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं। संघ का कहना है कि शासनादेश में गलती होने के कारण प्रशासनिक अधिकारी पद से ऊपर प्रमोशन नहीं मिल पा रहा। कई बार मांग करने के बावजूद शासन ने सुध नहीं ली। मिनिस्ट्रीयल संघ का कहना है कि शासनादेश में गलती के कारण कर्मचारियों का प्रमोशन का लाभ नहीं मिल पा रहा। जून 2020 में जारी शासनादेश में खामी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। अन्य दिनों सुबह दस बजे से आरटीओ दफ्तर में कामकाज शुरू हो जाता था। लेकिन दो दिन धरना चलेगा। संघ पदाधिकारियों के मुताबिक अगर उनकी मांगों को लेकर अब भी सुनवाई नहीं हुई तो प्रदेश नेतृत्व के आहृवान पर आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: देहरादून में दिन दहाड़े 15 वर्षीय छात्रा की हत्या, आरोपी ने बोला...

गौरतलब है कि इससे पहले आंदोलन के प्रथम चरण में कर्मचारियों द्वारा दो दिन तक काला फीता बांध काम किया गया था। इसके बाद दो दिन तक दो-दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया गया था। अब एक व दो सितंबर को पूर्ण कार्य बहिष्कार किया गया है। वहीं, आंदोलन की वजह से फिटनेस, डीएल टेस्ट, रजिस्ट्रेशन से लेकर दफ्तर से जुड़े सभी कामकाज प्रभावित हैं। ऐसे में आम लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  राजनीति: चुनाव से पहले "आप" को बड़ा झटका, प्रदेश प्रवक्ता सहित कई नेता BJP में शामिल...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link
Powered by Social Snap