Connect with us

BIG BREAKING: देहरादून में यहां फटा बादल, मची भारी तबाही, लोगों ने जागकर गुज़ारी रात….

उत्तराखंड

BIG BREAKING: देहरादून में यहां फटा बादल, मची भारी तबाही, लोगों ने जागकर गुज़ारी रात….

देहरादून: उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश का कहर लगातार जारी है। राजधानी देहरादून में मंगलवार की रात आसमान से आफत बरसी है। बताया जा रहा है कि संतला देवी मंदिर के पास खबड़ावाला में बादल फट गया। जिससे भारी तबाही मची। इसके साथ ही आसपास के क्षेत्रों में भी भारी बारिश हुई। इस कारण विजय कॉलोनी में पथरिया पीर आदि क्षेत्रों में अत्यधिक नुकसान हुआ है। करीब तीन घंटे हुई भारी बारिश के कारण नदी और नाले उफना गए। साथ ही कई पुश्तों के बहने खबर है। घरों में पानी घुसने के साथ ही कई जगह पेड़ और विद्युत पोल गिरने की भी सूचना है। वहीं, लोगों में दहशत का माहौल बना रहा। संतला देवी क्षेत्र के आसपास के गांवों में लोग रातभर सो नहीं पाए और सामान समेट खुद ही सुरक्षित स्थान पर चले गए।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बारिश और भूस्खलन ने कुमाऊं में मचाई तबाही, 25 की मौत, मुख्यमंत्री धामी ने संभाला मोर्चा...

बता दें कि। दून समेत कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। देर रात भी दून के संतला देवी मंदिर के पास खबड़ावाला में बदल फट गया। इसके अलावा आसपास के इलाकों में भी अतिवृष्टि हुई। करीब तीन घंटे हुई भारी बारिश के कारण नदी, नाले उफना गए और कई पुस्ते बह गए। स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी रात्रि को ही मौके पर पहुंचे। उन्होंने बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान मंत्री ने मौके पर ही फोन से अधिकारियों को निर्देशित किया कि तत्काल बाढ़ सुरक्षा के कार्य प्राथमिकता से कराए जाएं। साथ ही प्रशासन को किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  एक्शन में महाराज, तीर्थ यात्रियों से अधिक पैसे वसूलने वालों पर केस दर्ज करने सहित दिए ये सख्त आदेश...

बताया जा रहा है आपदा में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। हालांकि, खबड़ावाला गांव के अधिकतर घरों में मलबा घुस गया है और सड़क बंद हैं। ब्रह्मवाला खाले में उफान के कारण कुछ दोपहिया वाहन बहने की सूचना है। गढ़ी कैंट और इससे लगे क्षेत्रों में भी बारिश के कारण लोग परेशान हुए। वहीं रिस्पना और बिंदाल नदियां उफान पर आ गईं। मसूरी और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के कारण दून के नदी-नाले उफान पर आने के साथ सालावाला, डांडा खुदानेवाला, विजय कालोनी, सिद्धार्थ एन्क्लेव कंडोली, राजपुर, हाथीबड़कला, चावला चौक, सीमेंट रोड और ओल्ड डालनवाला आदि क्षेत्रों में बारिश का पानी और मलबा घरों में घुस गया।

यह भी पढ़ें 👉  Big News: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा सुचारू, श्रद्धालुओं ने ली राहत की सांस...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
2 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap