Connect with us

Breaking: दो घंटे उत्तराखंड आपदा का जायज़ा लेकर लौटे अमित शाह, बैठक के बाद दिया ये बयान…

देहरादून

Breaking: दो घंटे उत्तराखंड आपदा का जायज़ा लेकर लौटे अमित शाह, बैठक के बाद दिया ये बयान…

देहरादून: उत्तराखंड में आपदा से हुए नुकसान का शाह ने 2 घंटे तक हवाई सर्वेक्षण कर देहरादून लौट आए हैं। यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों संग बैठक के बाद मीडिया से कहा कि मैंने उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा को लेकर राज्य और केंद्र के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। समय पर बारिश की चेतावनी के कारण नुकसान की सीमा को नियंत्रित किया जा सका। जनहानि कम हुई, क्योंकि पहले ही बचाव को लेकर काम कर लिया गया था। गृह मंत्री ने कहा कि 16 तारीख को भारत सरकार की तरफ से राज्य को चेतावनी जारी की गई थी, जिसके बाद सीएम धामी ने सूझबूझ के साथ हालातों को देखा। इसके साथ ही सभी एजेंसियों ने समय से काम पूरा किया। एनडीआरएफ, आर्मी, एसडीआरएफ सभी बारिश आने से पहले अलर्ट मोड पर रहे।

यह भी पढ़ें 👉  JOB: उत्तराखंड में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें यहां आवेदन...
Ad

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य के आपदा प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण करने के बाद जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे हैं। गृहमंत्री एयरपोर्ट से एयरपोर्ट के राज्य अतिथि गृह में बैठक ली। गुरुवार को गृहमंत्री 12:15 बजे आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद एयरपोर्ट पर उतरे हैं। जिसके बाद में सीधा अतिथि गृह के सभागार में बैठक के लिए पहुंचे। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज पौड़ी, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, रुद्रपुर, रामगढ़ और पिथौरागढ़ का हवाई दौरा किया। शाह ने दो घंटे तक उत्तराखंड के आपदाग्रस्त इलाकों का निरीक्षण किया है।

यह भी पढ़ें 👉  सौगातः PM मोदी ने देवभूमि को दी 18 हजार करोड़ की सौगात, बोले- पाणी और जवाणी उत्तराखंड के काम आली...

बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, राज्यपाल लेज. गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त), राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी सहित कई आला अधिकारी बैठक में मौजूद रहे। बैठक के बाद वह मीडिया से मुखातिब हुए। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज को अमित शाह की बैठक में जाने से रोका गया । बाद में बीजेपी प्रवक्ता ने मीडिया से कहा कि ये बैठक आपदा प्रबंधन की है। इसलिए पर्यटन मंत्री का इस बैठक में कोई रोल नहीं था

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा गदगद: देवभूमि में विकास की सौगात और चुनाव की बिसात बिछा गए पीएम मोदी...

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
2 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap