Connect with us

Big News: देहरादून में ईडी की बड़ी कार्रवाई, इस मामले में पूर्व MLC की 74 करोड़ की जमीन कुर्क…

देहरादून

Big News: देहरादून में ईडी की बड़ी कार्रवाई, इस मामले में पूर्व MLC की 74 करोड़ की जमीन कुर्क…

देहरादून: राजधानी देहरादून में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने BSP के पूर्व MLC इकबाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईडी ने धनशोधन के एक मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधान पार्षद मोहम्मद इकबाल और उनके परिवार के खिलाफ देहरादून में 74 करोड़ रुपये मूल्य की भूमि कुर्क की है। बताया जा रहा है कि ईडी ने यूपी के सहारनपुर से पूर्व एमएलसी इकबाल और अन्य के खिलाफ गंभीर कपट अन्वेषण कार्यालय (एसएफआईओ) द्वारा दायर एक आपराधिक शिकायत और अवैध रूप से रेत-खनन और चीनी मिलों की बिक्री को लेकर सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए मामलों का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन का मामला दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा गदगद: देवभूमि में विकास की सौगात और चुनाव की बिसात बिछा गए पीएम मोदी...
Ad

आपको बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने 2016 में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर किये जाने के बाद सीबीआई को इकबाल के खिलाफ जांच करने का निर्देश दिया था। जनहित याचिका में आरोप लगाया गया था कि पूर्व विधान पार्षद भ्रष्टाचार और धनशोधन में शामिल थे। एजेंसी ने पहले कहा था कि चीनी मिलों को इकबाल और उनके परिवार के सदस्यों को वर्ष 2010-11 में विनिवेश / बिक्री प्रक्रिया के माध्यम से ”कौड़ी” के भाव में केवल 60.28 करोड़ रुपये में बेच दिया गया था। उस समय उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार थी और पार्टी प्रमुख मायावती मुख्यमंत्री थी। केंद्रीय जांच एजेंसी के लखनऊ कार्यालय ने अचल संपत्ति कुर्क करने के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अस्थायी कुर्की आदेश जारी किया । जिसपर कार्रवाई करते हुएएमएलसी और उनके परिवार की करोड़ो की ज़मीन की कुर्की की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: कुछ ही देर में देहरादून पहुंचने वाले हैं पीएम मोदी, जानिए क्यों है ये दौरा खास क्या मिलेगी सौगात...

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
3 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap