Connect with us

Big Breaking: उत्तराखंड STF ने किया नामी होटल से चल रहे IPL सट्टेबाजी का भंडाफोड़, 7 बुकी गिरफ्तार…

देहरादून

Big Breaking: उत्तराखंड STF ने किया नामी होटल से चल रहे IPL सट्टेबाजी का भंडाफोड़, 7 बुकी गिरफ्तार…

देहरादून: जहां एक ओर क्रिकेट प्रेमियों में आईपीएल का खुमार छाया हुआ है। वहीं दूसरी ओर आईपीएल पर सट्टे का खेल पैर पसार रहा है। आईपीएल पर सत्ता लगवाने वाले बुकी पर उत्तराखंड एसटीएफ कहर बनकर बरस रही है। लगातार चौथी बार आईपीएल सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। आइपीएल में बेंगलुरु और मुंबई के बीच चल रहे मैच के दौरान आनलाइन सट्टा लगवाने वाले सात आरोपितों को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) ने मसूरी के एक होटल से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से 23 मोबाइल फोन, एक कैलकुलेटर, दो पेन, 42 हजार नकदी, हिसाब किताब के चार रजिस्टर और एक टीवी बरामद किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गिरफ्तार किए गए सभी अपराधी मंगलौर, हरिद्वार एवं चरथावल, मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। जो पुलिस से बचने के लिए अपने होमटाउन में सट्टा न खिलवाकर कर मसूरी देहरादून के एक नामी-गिरामी होटल में कमरा किराये पर लेकर आनलाइन सट्टा खिलवा रहे थे। बरामद रजिस्टरों में प्रत्येक दिन लाखों रुपये का लेन देन अंकित किया गया है। आरोपितों ने गिरफ्तारी में बताया कि वह लोग मसूरी होटल में रुककर केवल लोगों से फोन पर बात करके सट्टा लगाते हैं। हार जीत के बाद जिसे पैसा देना हो अथवा लेना हो, यह काम हमारे अलग लड़के करते हैं, जिसका पूरा हिसाब किताब रजिस्टर में अंकित है। आज तक हुए मेचों में आनलाइन सट्टे के जितना भी लेनदेन हुआ उसका हिसाब किताब मंगलौर रुड़की क्षेत्र का है, जिसकी वसूली एवं देनदारी का अलग से हिसाब इन सटोरियों के लड़के मंगलौर रुड़की में करते हैं ।

पिछले एक हफ्ते में ऑनलाइन आईपीएल सट्टेबाज गैंग के खिलाफ यह चौथी बड़ी कार्रवाई है। अभी तक की जांच में जो सबूत सामने आये हैं, उसके अनुसार एसटीएफ ने सटोरियों के सफाई के लिए पूरा खाका तैयार कर लिया है। पर्दाफाश हुए चारों गिरफ्तार गैंग से उत्तराखंड देहरादून से लेकर भारी राज्यों तक के ऑनलाइन सट्टा संचालन करने वालों के नाम की लिस्ट तैयार कर ली गई है। जल्द ही एसटीएफ आईपीएल में ऑनलाइन सट्टा संचालित करने वाले रैकेट का एक-एक करके पर्दाफाश करेगी। आरोपितों की पहचान मशरूर अख्तर निवासी मोहल्ला किला मंगलौर, दिलशाद निवासी पता पठानपुरा मंगलौर, नावेद निवासी मोहल्ला किला मंगलौर, शाहनवाज निवासी गांव निर्धना चरथावल मुजफ्फरनगर, सलमान निवासी चरथावल कुरैशरा उत्तर प्रदेश, शाहनवाज निवासी जड़ौदा मुजफ्फरनगर और अमीर आजम निवासी मोहल्ला मालनपूरा जनपद हरिद्वार के रूप में हुई है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap