Connect with us

Big Breaking: राज्य स्थापना दिवस पर सीएम धामी ने आंदोलनकारियों को दी सौगात, की ये बड़ी घोषणा…

उत्तराखंड

Big Breaking: राज्य स्थापना दिवस पर सीएम धामी ने आंदोलनकारियों को दी सौगात, की ये बड़ी घोषणा…

देहरादून: आज उत्तराखंड अपना 22वां स्थापना दिवस मना रहा है। राजधानी देहरादून में इस मौके पर समारोह का आयोजन किया पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में गवर्नर गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दोनों पहुंचे। भव्य परेड देखकर पुलिस लाइन में मौजूद लोगों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। इस दौरान सीएम धामी ने राज्य आंदोलनकारियों को बड़ी सौगात दी है तो वहीं राज्य में उत्कृष्ठ कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। जिसमें पूरन सिंह रावत को राष्ट्रपति मेडल मिला। डीआईजी विमला गुंज्याल को पुलिस राष्ट्रपति मेडल मिला है। डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत राष्ट्रपति पुलिस पदक मिला है। श्याम सुंदर पांडे को उपनिरिक्षक सेवा मेडल मिला है। सराहनीय अग्निशमन सेवा मेडल सुनील कुमार सिंह को मिला है। राकेश कुमार को लिविंग फायर मैन मेडल मिला है। खजान सिंह तोमर को भी लिविंग फायरमैन मेडल मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरीः टिहरी में बेरोजगारों के लिए इस दिन लगने वाला है रोजगार मेला, यहां कराएं ऐसे आवेदन...

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर गवर्नर गुरमीत सिंह ने परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद मार्च पास्ट की सलामी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी वहां मौजूद थे। परेड की सलामी के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने गवर्नर और मुख्यमंत्री समेत तमाम अतिथियों का स्वागत और अभिनंदन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य आंदोलनकारियों की पेंशन में बढ़ोतरी, हर जिले में एक महिला छात्रावास खोलने समेत कई अन्य अहम घोषणाएं की।

यह भी पढ़ें 👉  Good News: देहरादून से दिल्ली के लिए आज से शुरू होगी नई फ्लाइट, जानिए पूरा शेड्यूल...
Ad

राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री की घोषणाएं

– राज्य आंदोलन कारियों की पेंशन में वृद्धि, 3100 से बढ़ाकर 4500 रुपये

– हर जिले में एक महिला छात्रावास

-11 से 18 साल की छात्राओं के लिए निशुल्क स्वास्थय जांच व 104 पर निःशुल्क परामर्श

-दून व हल्द्वानी में नशामुक्ति केंद्र की स्थापना

-खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए खेल नीति 2021 जल्द

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने सबसे पहले राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह के सैनिक सेवाकाल के दौरान देश के लिए किए कार्यों की सराहना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि वो राज्य आंदोलनकारियों और शहीदों को नमन करते हैं, जिन्होंने राज्य स्थापना के लिए अपना बलिदान दिया। सीएम ने राज्य वासियों को स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि मैं सैनिक परिवार से आता हूं, इसलिए मुझे परेड कार्यक्रम जैसे आयोजन से बड़ी प्रेरणा मिलती है। बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने राज्य स्थापना दिवस को उत्तराखंड महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। यह महोत्सव सप्ताहभर तक गांव से लेकर राजधानी तक चलेगा और इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम होंगे। राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार शाम को राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  BIG BREAKING: देहरादून में यहां अज्ञात शव मिलने से मची सनसनी, जांच में जुटी पुलिस...

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement Ad

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
3 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap