Connect with us

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान में Terror Camps को किया तबाह,कश्मीर में बढ़ा तनाव,पढ़िए अब तक बड़ी बातें

उत्तराखंड

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान में Terror Camps को किया तबाह,कश्मीर में बढ़ा तनाव,पढ़िए अब तक बड़ी बातें

नई दिल्‍ली UT: भारतीय वायुसेना ने आज सुबह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है. भारत ने PoK में चल रहे आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए भारतीय वायुसेना के विमानों से बमबारी की. इस ऑपरेशन को भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने अंजाम दिया. वायुसेना के मिराज 2000 ने पीओके में घुसकर जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहीद्दीन और लश्कर ए तैयबा के आंतकी ठिकानों पर 1000 किलों से ज्यादा के बम गिराए.आइए जानते हैं पूरे घटनाक्रम में अब तक क्‍या हुआ.
1. भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने सीमा पार आतंकी कैंपों पर हमला किया और उसे पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है.
2. भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकी प्रशिक्षण शिविरों को निशाना बनाया, जो कि जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर के आतंकी संगठनों से संबंधित हैं
3. भारतीय वायुसेना ने अपने सभी एयर डिफेंस सिस्‍टमों को अंतरराष्‍ट्रीय बॉर्डरों और एलओसी पर हाईअलर्ट पर रखने के निर्देश दिए हैं. साथ ही निर्देश दिए गए कि अगर पाकिस्‍तानी एयरफोर्स कोई भी कार्रवाई करती है, उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाए. न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है.
4. आज तड़के वायुसेना के मिराज विमानों ने PoK के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में जबर्दस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए. इस हमले में कितने आतंकी मारे गए हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं है. इन आतंकी समूहों के लॉन्च पैड भी वायुसेना के हवाई हमलों में पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का कंट्रोल रूम भी तबाह कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड सहित देश के लिए बुरी खबर, CDS बिपिन रावत का पत्नी सहित निधन...
Ad

5. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुता‍बिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस्लामाबाद में आपातकालीन बैठक बुलाई है. इस बैठक में सुरक्षा हालात पर चर्चा की जाएगी.
6. पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने आज सुबह ट्वीट कर ये बताया था कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में घुसपैठ की है. पाकिस्तानी वायु सेना की तरफ से समय पर प्रभावी कार्रवाई की गई, जिसके बाद वो भागने लगे. उन्होंने भागते हुए बालाकोट के पास कुछ बम भी गिराए. इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें 👉  जनरल बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित...

बता दें समाचार एजेंसी एएनआई ने भारतीय वायुसेना के सूत्रों के हवाले से कहा है, ’26 फरवरी के तड़के भारतीय लड़ाकू विमान मिराज 2000 के एक समूह ने एसओसी पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंप पर बमबारी की और उसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया. आतंकी कैंप पर 1000 किलो के बम गिराए गए. इस अभियान में 12 मिराज विमानों ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी: उत्तराखण्ड PCS परीक्षा के लिए आवेदन का एक और मौका, आयोग ने बढ़ाई पदों की बड़ी संख्या...

पढिये क्यों जापान ने लगाई पाकिस्तान को लताड़ टोक्यो आने से रोका पाकिस्तान के विदेश मंत्री को

Ad
Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement Ad
Advertisement Ad
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap